दूर हुई Jio, Airtel और Vi के महंगे रिचार्ज की टेंशन, ये कंपनी करवाएगी हजारों रुपये की बचत

3 जुलाई से भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को मोबाइल रिचार्ज के लिए अधिक खर्च करना पड़ेगा, क्योंकि देश के तीन प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर्स – Jio, Airtel, और Vodafone Idea (Vi) ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। साथ ही, अनलिमिटेड 5G डेटा के नियमों में भी बदलाव किया गया है और अब Jio और Airtel केवल महंगे प्लान्स के साथ ही अनलिमिटेड 5G डेटा प्रदान करेंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या BSNL एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

दूर हुई Jio, Airtel और Vi के महंगे रिचार्ज की टेंशन, ये कंपनी करवाएगी हजारों रुपये की बचत
दूर हुई Jio, Airtel और Vi के महंगे रिचार्ज की टेंशन, ये कंपनी करवाएगी हजारों रुपये की बचत

सरकार के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में पूरे देश में अपना 4G नेटवर्क शुरू किया है। इस वजह से BSNL के प्लान्स अन्य कंपनियों की तुलना में किफायती हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि Jio और Airtel की तुलना में BSNL का वार्षिक प्लान 1600 रुपये तक सस्ता है। इसलिए, अगर उपयोगकर्ता अपना नंबर BSNL में पोर्ट करते हैं, तो वे रिचार्ज पर काफी बचत कर सकते हैं।

ऐसे बड़ी बचत करवा सकता है BSNL

BSNL के प्लान्स अन्य कंपनियों की तुलना में काफी किफायती हैं। उदाहरण के लिए, 30 दिनों की वैलिडिटी वाला जियो का प्लान 319 रुपये और एयरटेल का प्लान 211 रुपये का है, जबकि BSNL का 30 दिनों का प्लान केवल 199 रुपये का है और यह एयरटेल के प्लान के मुकाबले दोगुना दैनिक डेटा प्रदान करता है।

Also Check ThisJio ने पलट दिया पूरा गेम, कॉलिंग-डेटा के साथ 3 नए OTT प्लान्स किए लॉन्च

Jio ने पलट दिया पूरा गेम, कॉलिंग-डेटा के साथ 3 नए OTT प्लान्स किए लॉन्च

BSNL के वार्षिक प्लान्स सिर्फ 1,198 रुपये से शुरू होते हैं, जो अन्य कंपनियों के सबसे सस्ते वार्षिक प्लान्स की तुलना में बहुत सस्ते हैं। इसके अलावा, BSNL एकमात्र कंपनी है जो 395 दिनों की वैधता वाला प्लान पेश कर रही है, जिसकी कीमत मात्र 2,399 रुपये है। इस टेलीकॉम ऑपरेटर का सबसे महंगा प्लान 2,999 रुपये का है, जबकि जियो और एयरटेल के सबसे महंगे प्लान्स 3,999 रुपये के हैं।

इस स्थिति में BSNL का चुनाव समझदारी

यदि आप अपने सेकेंडरी सिम पर महंगा रिचार्ज नहीं करना चाहते और मोबाइल डेटा के लिए किसी अन्य प्राइमरी नंबर का उपयोग करते हैं, तो आप अपने डुअल सिम स्मार्टफोन के एक स्लॉट में BSNL सिम पोर्ट करवा सकते हैं। हालांकि, ध्यान दें कि BSNL अभी भी कई क्षेत्रों में केवल 3G इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इसलिए, सस्ते रिचार्ज प्लान्स के साथ आपको इंटरनेट स्पीड के मामले में समझौता करना पड़ सकता है।

Also Check Thisअनलिमिटेड कॉल के साथ Airtel का 365 दिन वैलिडिटी वाला रिचार्ज, हर महीने का खर्च 166 रुपए

अनलिमिटेड कॉल के साथ Airtel का 365 दिन वैलिडिटी वाला रिचार्ज, हर महीने का खर्च 166 रुपए

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें