BSNL के सस्ते डेली 1GB डाटा वाले प्लान, Jio-Airtel यूजर्स को हो सकती है जलन!

आप सभी यह तो जानते ही है की हाल ही में देश की तीनों प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने अपने अपने रिचार्ज की कीमतों में 22 से 25% की बढ़ोतरी की है। जिसके कारण उनके यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। इसलिए यूजर्स किसी ऐसे प्लांस की तलाश में है। जो की लोगो को काफी कम कीमत पर अधिकतम सेवाएं प्रदान करें। इसलिए लोग बीएसएनएल को काफी सर्च कर रहे है। क्योंकि बीएसएनएल एक सरकारी कंपनी है। जो की काफी कम कीमत पर यूजर्स को कई सुविधाएं प्रदान करती है। आइए बीएसएनएल के 1 जीबी वाले रिचार्ज प्लान के बारे में जानते है। बीएसएनएल जियो और बाकी कंपनियों की आधी कीमत पर बहुत सी सुविधाएं प्रदान कर रहा है। आप सभी को यह भी बता दे की बीएसएनएल के रिचार्ज की शुरुआत काफी कम कीमत से होती है। आइए जानते है बीएसएनएल के प्लांस के बार में जानकारी।

BSNL के सस्ते डेली 1GB डाटा वाले प्लान, Jio-Airtel यूजर्स को हो सकती है जलन!
BSNL के सस्ते डेली 1GB डाटा वाले प्लान, Jio-Airtel यूजर्स को हो सकती है जलन!

BSNL डेली 1GB डाटा वाले रिचार्ज

प्लान की कीमतप्लान बेनिफिट्सवैलिडिटी
18 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा2 दिन
87 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 100 SMS14 दिन
184 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा, असीमित कॉल28 दिन
185 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा, असीमित कॉल28 दिन
186 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा, असीमित कॉल28 दिन
298 रुपयेअसीमित वॉयस कॉल, 1GB/दिन, 100SMS/दिन52 दिन
399 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा, प्रतिदिन 100 SMSतीस दिन
499 रुपयेप्रतिदिन 1GB डाटा, असीमित कॉल90 दिन

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 18 रुपये

बीएसएनएल के 18 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में यूजर को 2 दिन की वैलिडिटी प्रदान की जाती है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स के साथ साथ 1 जीबी डाटा भी प्रदान किया जाता है। केवल यह ही नही बल्कि इस प्लान जब यूजर का 1 जीबी खत्म हो जाएगा तो उसका इंटरनेट बंद नहीं होगा बल्कि उसकी स्पीड कम होकर 80kbps हो जाएगी। जिसका आप अनलिमिटेड लाभ उठा सकते है।

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 87 रुपये

बीएसएनएल के 87 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में यूजर को 14 दिनों की वैलिडिटी प्रदान की जाती है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स के साथ साथ प्रतिदिन 1 जीबी डाटा भी प्रदान किया जाता है। केवल यह ही नही बल्कि इस प्लान जब यूजर को 100 एसएमएस की सुविधा भी द जाती है। इस प्लान में यूजर को हार्डी मोबाइल गेम्स सर्विस भ प्रदान की जाती है।

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 184 रुपये

आप सभी को यह जानकारी दे दे की बीएसएनएल के 184 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में यूजर को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ साथ प्रतिदिन 1 Gb डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग एवं 100 एसएमएस प्रतिदिन की सुविधा प्रदान की जाती है। इसके साथ साथ इस प्लान में यूजर को Lystn पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन मुफ्त मे प्रदान किया जाता है

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 185 रुपये

बीएसएनएल के 185 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में यूजर को 28 दिनों की वैलिडिटी प्रदान की जाती है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स के साथ साथ प्रतिदिन 1 जीबी डाटा एवं 100 एसएमएस की सुविधा भी प्रदान किया जाता है। केवल यह ही नही बल्कि इस प्लान जब यूजर को एम/एस ऑनमोबाइल ग्लोबल लिमिटेड और बीएसएनएल ट्यून्स द्वारा प्रोग्रेसिव वेब एपीपी (पीडब्ल्यूए) पर चैलेंजेस एरिना मोबाइल गेमिंग सर्विस की बंडलिंग भी प्रदान की जाती है।

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 186 रुपये

BSNL का 186 रुपये का प्रीपेड प्लान कई आकर्षक लाभ और सेवाओं के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती है और यह लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा और 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। यह पैक मुफ्त BSNL ट्यून्स और हार्डी गेम्स की सुविधा भी प्रदान करता है।

Also Check Thisजियो का धमाका: ₹151 में ट्रू अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान

जियो का धमाका: ₹151 में ट्रू अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 298 रुपये

BSNL का 298 रुपये का प्रीपेड प्लान कई आकर्षक लाभ और सेवाओं के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में 52 दिनों की वैधता मिलती है और यह लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा और 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। यह पैक मुफ्त इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सर्विसेज की मुफ्त सदस्यता की सुविधा भी प्रदान करता है।

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 399 रुपये

बीएसएनएल के 399 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में यूजर को 70 दिनों की वैलिडिटी प्रदान की जाती है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स के साथ साथ प्रतिदिन 1 जीबी डाटा एवं 100 एसएमएस की सुविधा भी प्रदान किया जाता है। केवल यह ही नही बल्कि इस प्लान जब यूजर को बीएसएनएल ट्यून्स और लोकधुन कंटेंट भी प्रदान की जाती है।

बीएसएनएल रिचार्ज प्लान 499 रुपये

BSNL का 499 रुपये का प्रीपेड प्लान कई आकर्षक लाभ और सेवाओं के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में 75 दिनों की वैधता मिलती है और यह लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा और 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज के साथ पीआरबीटी, क्रिकेट पीआरबीटी, और क्रिकेट एसएमएस अलर्ट की सुविधाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा, यह पैक लोकल, एसटीडी, और नेशनल रोमिंग पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा भी प्रदान करता है।

निष्कर्ष

आप सभी को यह बता दे की BSNL ने हाल ही में अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो में बहुत से किफायती और आकर्षक प्लान्स एड किए हैं, जो यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ साथ अधिकतम सुविधाएं भी प्रदान करते हैं। इन प्लान्स में 18 रुपये से लेकर 499 रुपये तक के विभिन्न विकल्प शामिल हैं, जो यूजर्स की कई आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS जैसे बेनिफिट्स के साथ, ये प्लान्स उपयोगकर्ताओं को अधिक सेवाएं और बेहतर मूल्य प्रदान करते हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की कीमतों में वृद्धि के बीच, BSNL के ये किफायती प्लान्स यूजर्स के लिए एक बेहतर विकल्प बन सकते हैं।

Also Check ThisJio का धांसू प्लान हुआ लांच मात्र 799 में 1 साल सबकुछ अनलिमिटेड चलाओ, सिर्फ इन लोगों मिलेगा ये फायदा

Jio का धांसू प्लान हुआ लांच मात्र 799 में 1 साल सबकुछ अनलिमिटेड चलाओ, सिर्फ इन लोगों मिलेगा ये फायदा

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें